POCO M2 का नया वेरिएंट 21 अप्रैल को होगा लॉन्च, कीमत 10,000 रुपये से होगी कम

POCO M2 का नया वेरिएंट 21 अप्रैल को होगा लॉन्च, कीमत 10,000 रुपये से होगी कम

POCO M2 स्मार्टफोन को भारत में पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। लेकिन अब कंपनी 21 अप्रैल 2021 की दोपहर 12 बजे POCO M2 का नया Realoaded वेरिएंट लॉन्च करेगी। POCO M2 का नया वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। फोन की बिक्री 21 अप्रैल दोपहर 3 बजे शुरू होगी। फोन को ई-कॉमर्स साइट Flipkart से खरीदा जा सकेगा। POCO M2 का नया वेरिएंट MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन तीन कलर ऑप्शन Pitch Black, Slate Blue, Brick red में आएगा। POCO M2 के 6GB रैम 64GB स्टोरेज की कीमत 10,999 रुपये है। वही 6GB रैम और 128GB वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है। ऐसे में उम्मीद है के POCO M2 के नये 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। 


स्पेसिफिकेशन्स 

POCO M2 स्मार्टफोन में 6.53 इंच की बड़ी फुल एचडी प्लस डिस्पले मिलेगी। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए POCO M2 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। फोन में MediaTek Helio G80 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। वही ग्राफिक्स के तौर पर ARM Mali-G52 GPU का यूज किया गया है, जिसे गेमिंग के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है। POCO M2 में क्ववॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP का है, जबकि अन्य कैमरा 8MP वाइड एंगल कैमरा, 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। वही माइक्रो फोटोग्राफी के लिए 5MP का माइक्रो कैमरा दिया गया है। वही सेल्फी के लिए फ्रंट में 8MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया है।  फोन में पावरबैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी की मानें, तो इस बैटरी पैक के साथ फोन को 2 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।कनेक्टिविटी की बात करें, तो POCO M2 में ब्लूटूथ 5.0, ड्यूल माइक्रोफोन, 3.5mm हेडफोन जैक, अल्ट्रा लाइनर स्पीकर के साथ आता है। 


Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड (Reliance Retail Ltd) ने साल 2021 में विश्व की दूसरी सबसे तेज गति से ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी का दर्जा प्राप्त किया है। डेलॉय की सालाना ग्लोबल रिटेल पावर हाउसेज रैंकिंग में रिलायंस रिटेल इस साल 53वें स्थान पर रही है। इससे पहले यह 56वें स्थान पर थी। इस तरह कंपनी ने इस साल अपनी स्थिति में 3 पायदान का सुधार किया है। रिलायंस रिटेल तेजी से ग्रोथ करने के मामले में पिछले वर्ष दुनिया में शीर्ष पर रही थी।

डेलॉय की खुदरा विक्रेताओं की इस सूची में अमेरिका की वालमार्ट इंक टॉप पर रही है। इस तरह वालमार्ट ने दुनिया के शीर्ष खुदरा विक्रेता के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा है। इसके अलावा अमेजन डॉट काम इस सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इसके बाद अमेरिका की कोस्टको व्होलसेल कापोर्रेशन तीसरे स्थान पर रही है और जर्मनी का स्वार्ज ग्रुप चौथे स्थान पर रहा है।

इस सूची की टॉप-10 कंपनियों में से सात केवल अमेरिका की कंपनियां हैं। टॉप-10 कंपनियों में पांचवां स्थान क्रोगर कंपनी को, छठा स्थान वालग्रींस बूट्स एलायंस को, आठवां स्थान जर्मनी की अल्दी इंकॉफ जीएमबीएच एण्ड कंपनी ओएचीजी को, नौवां स्थान सीवीएस हेल्थ कॉर्पोरेशन को और दसवां स्थान ब्रिटेन की टेस्को पीएलसी को मिला है।

दुनिया की बड़ी खुदरा विक्रेता कंपनियों की इस सूची में रिलायंस रिटेल एक मात्र भारतीय कंपनी है। ग्लोबल पावर्स आफ रिटेलिंग और वर्ल्डस् फास्टेस्ट रिटेलर्स में लगातार चौथी बार रिलायंस का नाम आया है।


डेलॉय ने रिपोर्ट में कहा, ‘रिलायंस रिटेल, तेजी से बढ़ने वाली 50 कंपनियों में पिछले साल सबसे शीर्ष पर थी, लेकिन इस साल यह दूसरे स्थान पर रही है। रिलायंस रिटेल ने साल दर साल 41.8 फीसद की ग्रोथ प्राप्त की है। कंपनी ने 2019- 20 की समाप्ति पर उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स, फैशन एवं जीवनशैली और किराना खुदरा श्रृंखला स्टोर में 13.1 फीसद ग्रोथ प्राप्त की।’


आँखों की रौशनी के लिए फायदेमंद होता है केले का सेवन       माइग्रेन की समस्या के लिए फायदेमंद होते है मेहँदी के पत्ते       दांतों को कीटाणु मुक्त बनाने में सहायक होता है एलोवेरा जूस       ब्रेस्ट सूजन के कारण और जानें कुछ घरेलु उपाय       दवाइयों के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक       शरीर में कॉलेस्ट्रोल लेवल को कण्ट्रोल करती है ब्लैक टी       अस्थमा की बीमारी के लिए फायदेमंद है अरबी का सेवन       सुबह खाली पेट पानी पीने के भी है कई फायदे       इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को होती है उल्टी की समस्या       लड़कियों के नियमित पीरियड्स के किये आसान टिप्स       अगर कान में बजती है घंटियां तो सकती है के भयानक बीमारी       चर्म रोग और माइग्रेन समस्या में फायदेमंद है मेहंदी का इस्तेमाल       प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के लिए कितना जरुरी है घी का सेवन       गर्भावस्था के दौरान फायदेमंद होता है जीरे के पानी का सेवन       मोटे कूल्हों से है परेशान तो करें ये आसान उपाय       ब्लड प्रेशर की समस्या के लिए कुछ खास उपाय       अगर दिखाई दें ये लक्षण तो हो सकता है टीबी       स्वाद से खाया जाने वाला पापड़ भी हो सकता है मौत का कारण       हार्ट के लिए फायदेमंद होती है अदरक और हल्दी की चाय       अच्छा तो इस वजह से प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए वरदान है तुलसी