Oppo ने भारत में लाॅन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत

Oppo ने भारत में लाॅन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत

अगर आप स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो ये टाइम आपके लिए बहुत अच्छा है। क्योंकि ज्यादातर कंपनियां अपने प्रोडक्ट को सेल करने में लगी हुई है। जिस वजह से फोन में नए-नए फीचर्स आज़मा रही है। इसी को देखते ओप्पो ने भारत में नया स्मार्टफोन Oppo Reno 5 Pro 5G लॉन्च कर दिया है। इस मोबाइल का रेट 35,999 रुपये है। इस फोन की सबसे खास बात इसका 64 मेगापिक्सल कैमरा, 8GB RAM और OLED HD डिस्प्ले है।

Oppo Reno 5 Pro 5G को सिर्फ एक ही वेरिएंट को भारत में पेश किया है। ये वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आ गया  है। भारत में इस मोबाइल का रेट 35,999 रुपये है। कंपनी ने इस फोन को 22 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध कराने की बात कही है।


Oppo Reno 5 Pro 5G में 6।5-inch का 1080p AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के टॉप पर पंच-होल है। इसके साथ ही डिस्प्ले में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो रियर में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और मैक्रोज और डेप्थ-सेंसिंग के लिए दो 2 मेगापिक्सल कैमरा है। इस मोबाइल में 12 GB रैम दी गई है।

मिलेगी 65W की चार्जिंग
इसमें पावर के लिए 4350mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 65W SuperVOOC 2.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। आप इस मोबाइल में केवल 11 सेकंड में 1 जीबी तक की मूवी को रिकॉर्ड कर सकते है। फोन में 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है।


7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के करीब 52 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार लाखों कर्मचारियों को इस साल होली से पहले तोहफा दे सकती है। साथ ही 60 लाख सेवानिवृत्त केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों को भी बड़ी राहत वाली खबर मिलने की उम्मीद है। होली से पहले इन सभी कर्मचारियों महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी हो सकती है।

होली के आस-पास हो सकता है अनाउंसमेंट
हालांकि इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट अभी होनी बाकी है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही केंद्र सरकार इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है। कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी जनवरी 2021 से बकाया है। बता दें कि जो नौकरी में हैं उन्हें महंगाई भत्ता यानी Dearness Allowance मिलता है और पेंशनर्नस को महंगाई से राहत के लिए Dearness Relief मिलता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली के आस-पास सरकार इसको लेकर अनाउंसमेंट कर सकती है।

8 प्रतिशत बढ़ जाएगा डीए
अगर ऐसा होता है, तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए में 8 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो जाएगी और अप्रैल 2021 से उनका डीए उनके मूल वेतन का 25 फीसदी हो जाएगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते की पुरानी दरों यानी 17 प्रतिशत लागू कर दिया था, फिलहाल यह 21 प्रतिशत है। ऐसे में कोरोना काल में परेशानी झेलरहे पेंशनर्स को भी महंगाई भत्ते को लेकर काफी उम्मीदें हैं। महंगाई भत्ते और DR बेनिफिट को जुलाई 2020 से ही फ्रीज कर दिया गया है।

फैमिली पेंशन का भी बदला है दायरा
हाल ही में सरकार ने अपने एक फैसले में फैमिली पेंशन लिमिट 45 हजार रुपये से बढ़ाकर 1.25 लाख रुपये कर दिया है। पेंशन और पेंशनभागी कल्याण विभाग ने मृत सरकारी कर्मचारियों के बच्चे/भाई-बहन की पेंशन को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं।


सोने के दाम में भारी गिरावट, फटाफट चेक करें नया रेट       7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी       इन राशियों के लिए खुल रहे हैं सफलता के द्वार, जानें       महाशिवरात्रि स्पेशल, भगवान शिव एक पत्नी और दो पुत्रों के पिता नहीं, जानें       विष्णु का प्रिय शंख, भोलेबाबा की पूजा में वर्जित, आखिर क्यों       Beautiful to Bold! वुमेन्स डे पर अपने जीवन की खास स्त्रियों को भेजें ये मैसेज       Lovely Ladies! बढ़ती आयु में इन 8 बातों की टेंशन छोड़कर खुलकर जिएं       दुनिया में इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोग करते हैं पसंद       सोशल मीडिया पर छेड़छाड़, बचाव के लिए करें ये काम       Flipkart सेल: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट       भुलकर भी एक साथ न खाएं ये चीजें, हो सकता है ये बड़ा नुकसान       तेजी से कम होगी पेट की चर्बी, सोने से पहले करें इस चीज का सेवन       इस तरह शरीर में बहने लगेगी पॉजिटिविटी, कई रोंगों का रामबाण उपचार है भ्रामरी प्राणायाम       ज्‍यादा खाने पर नुकसान भी पहुंचा सकते हैं ड्राई फ्रूट्स       खाना खाते वक्‍त क्‍या आप भी पीते हैं पानी?       बिना GYM जाए तेजी से कम होगा वजन, रोज 15 मिनट घर बैठे करें यह काम       Women’s Day: महिला डॉक्टर ने प्रग्नेंसी के दौरान किया ऐसा काम       खाने में ज्यादा नमक है जहर की तरह       मिलावटी चीजों से रहें सतर्क, ऐसे करें पहचान, खान-पान होगा शुद्ध       दुनिया का सबसे धनी बोर्ड बीसीसीआई महिला इवेंट को लेकर सबसे पीछे!