Amazon Offer : नये वर्ष पर मात्र इतने रूपए में ख़रीदे ड्रोन कैमरा

Amazon Offer : नये वर्ष पर मात्र इतने रूपए में ख़रीदे ड्रोन कैमरा

नये वर्ष पर नया गैजेट लेना है तो ड्रोन कैमरा बेस्ट डील में है। 10 हजार की मूल्य का ये कैमरा ऑफर में 7 हजार से भी कम में मिल रहा है। इसमें 4K क्वालिटी की वीडियो बना सकते हैं और ये आधा घंटा लगातार 50 मीटर की हाइट पर उड़ सकते हैं। साथ ही इनमें और भी कई स्मार्ट फीचर हैं।

नये वर्ष में क्लिक करनी है कुछ बहुत बढ़िया फोटो तो एमेजॉन से खरीदें ये ड्रोन कैमरा जिसकी मूल्य 6,999 रुपये। इस ड्रोन की MRP 9,999 रुपये है लेकिन डील में 30 परसेंट का डिस्काउंट है।

ड्रोन कैमरे की खासियत

अगर आपको कुछ डिफरेंट फोटोग्राफी या वीडियो बनाने का शौक है तो ये गैजेट आपके लिये है।
इस ड्रोन कैमरे से बहुत बढ़िया 4K की वीडियो बना सकते हैं।
साथ ही इससे 4K HD 120 Wide Angle वीडियो बना सकते हैं।
इसके पैक में Quadcopter, रिमोट कंट्रोल, मोबाइल स्टैंड, 4 Installed Propeller, एक ज्यादा Propeller, 4 Drone Support, चार्जर और मैनुअल भी है।
इस ड्रोन की बैटरी 3.7V 1200mAh Li Po है जिसमें 4 AA बैटरी लगती हैं।
ये ड्रोन कैमरा 50 मीटर तक की हाइट पर फ्लाई कर सकता है और लगातार 30 मिनट तक फ्लाइंग टाइम है।
30 मिनट तक फ्लाई करना के लिये कम से कम 40 मिनट की चार्जिंग जरूर है।
ये एक फोल्डेबल ड्रोन कैमरा है जो Wifi से चलता है।
इसमें Camera, 360° Flip मोड है जिसमें कैमरा पूरा फ्लिप कर सकता है। साथ ही इसमें Headless Mode है। Altitude Hold, One Key Take Off/ Landing जैसे विशेषता हैं


5जी की राह देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी! पहले इन शहरों में प्रारम्भ होगी सर्विस

5जी की राह देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी! पहले इन शहरों में प्रारम्भ होगी सर्विस

5G का इन्तजार 2022 में समाप्त हो सकता है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) की ओर से इस विषय में एक सूचना जारी की गई है। इसमें बोला गया है कि 2022 में 13 शहरों में 5G इंटरनेट (Internet) की आरंभ हो जाएगी।

यह समाचार 5जी की राह देख रहे लोगों के लिए नए वर्ष पर बड़े गिफ्ट (New Year Gift) के रूप में आई है। चलिए जानते हैं कौन से हैं वो 13 शहर (5G City) जहां इसकी आरंभ होगी।

इन शहरों में होगी पहले शुरुआत

डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, 224 करोड़ रुपये की लागत वाला यह प्रोजेक्ट 31 दिसंबर, 2021 तक पूरा हो जाएगा। अभी गुरुग्राम (Gurugram), बैंगलुरु (Bangluru), कोलकाता (Kolkata), मुंबई (Mumbai), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), जामनगर (Jamnagar), अहमदाबाद (Ahmedabad), चेन्नई (Chennai), हैदराबाद (Hyderabad), लखनऊ (Lucknow), पुणे (Pune) और गांधीनगर (Gandhi Nagar) में 5जी टेस्टिंग (5G Testing) स्पॉट बनाया गया है। ऐसे में इन शहरों (City) में 2022 में सबसे पहले 5G की आरंभ हो जाएगी। बता दें कि इन शहरों पहले से ही रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) अपने 5जी नेटवर्क का ट्रायल कर रहेहैं।

2018 में प्रारम्भ हुआ काम

देश में 5जी के लिए 2018 से कार्य प्रारम्भ हुआ था। इस प्रोजेक्ट के लिए 8 एजेंसियों के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। 5जी स्पेक्ट्रम (Spectrum) की नीलामी को लेकर TRAI से सिफारिशें मांगने के लिए सम्पर्क किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 5जी के नए स्पेक्ट्रम की नीलामी मार्च-अप्रैल 2022 में होगी। इसके बाद ही 5जी सर्विस को लोगों के लिए लॉन्च किया जाएगा।

बाजार में बहुत ज्यादा पहले से आ चुके हैं 5जी फोन

बेशक 5जी हिंदुस्तान में अभी लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन भारतीय बाजार में पिछले दो वर्ष में 100 से अधिक 5जी Smart Phone (SmartPhone) और अन्य 5जी डिवाइस (5G Device) लॉन्च हो चुके हैं। ऐसे में लोग अब शीघ्र से 5जी सर्विस के लॉन्च होने का इन्तजार कर रहे हैं।