सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

नई दिल्ली : ई – कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रिपब्लिक डे सेल शुरू हो रही है। आपको बता दें कि यह सेल 20 जनवरी से शुरू हो रही है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी ई -कॉमर्स साइट अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे सेल (Amazon Great Republic Day Sale) और फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डे सेल (Flipkart Big Savings Day Sale) में स्मार्टफोन के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को खरीदने की बंपर छूट मिल रही है।

सेल में मिल रहे इस ब्रांड के स्मार्टफोन
रिपब्लिक डे पर दोनों ही ई -कॉमर्स साइट अपनी इस सेल में स्मार्टफोन, लैपटॉप और कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के साथ दूसरी कैटेगरी के प्रोडक्ट्स पर भी अच्छी डील और ऑफर्स पेश करेंगे। आपको बता दें कि इस रिपब्लिक डे सेल में एपल (Apple), सैमसंग (samsung ), वन प्लस (one plus ), ओप्पो (oppo ), शिओमी (xiaomi ), रियल मी (realme ) जैसे ब्रांड के स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का ऑफर देखने को मिलेगा।

iphone 12 mini
अमेजन की सेल उसके प्राइम यूजर्स के लिए 19 जनवरी को 24 घंटे पहले शुरू होगी। इसके साथ फ्लिपकार्ट की बिग सेविंग डे की बिक्री 24 जनवरी को खत्म हो जाएगी, जबकि अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे की सेल 23 जनवरी तक चलेगी। अमेरिकन कंपनी हाल ही में i phone सीरीज के नए और सस्ते वेरियंट iphone 12 mini को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि iphone 12 mini को इस सेल में 10,000 रुपये का डिस्काउंट मिलने वाला है। इस फोन की असली कीमत 69,990 रुपये है लेकिन इस सेल में यह फोन 59,990 रुपये में मिलेगा।


वन प्लस 8 t मॉडल
अमेजन सेल में वन प्लस 8 t मॉडल को सस्ते दामों में खरीद सकेंगे। सेल के दौरान यह समर्टफोन 40,499 रुपये की कीमत पर ग्राहक को सस्ते दामों में मिलेगा। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 5 G कनेक्टिविटी ,65W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा one plus nord स्मार्टफोन को 29,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।


सस्ता हुआ पेट्रोल, इन राज्यों में अच्छी खबर से मिली राहत

सस्ता हुआ पेट्रोल, इन राज्यों में अच्छी खबर से मिली राहत

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़े दामों ने पूरे देश की जनता को परेशान कर दिया है। हर तरफ ईधन को लेकर हाय-हाय मची हुई है। ऐसे में कई राज्यों में हाल ये हैं कि पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र को अपना निशाना बनाए हुए है। इस पर तेल के दाम रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंचने के बाद अब केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी घटाने को लेकर जोरों से दबाव में है। वहीं अब देश के 4 राज्यों ने टैक्स में कटौती करके ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। लेकिन बता दें, जिन राज्यों में ये कटौती की गई है, उनमें से कुछ राज्यों में आने वाले दिनों में चुनाव है।

कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती
टैक्स कम करने वाले देशों में पश्चिम बंगाल, राजस्थान, असम और मेघालय है, जहां पेट्रोल-डीजल के रेट कम हुए हैं। बता दें, सबसे पहले राजस्थान ने 29 जनवरी को पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले VAT 38 प्रतिशत से घटाकर 36 प्रतिशत तक कर दिया था।

ऐसे में केंद्र सरकार ने एक्साइड ड्यूटी में किसी भी तरह की कटौती करने से साफ इनकार कर दिया है। इस बारे में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ईंधन के दामों के बढ़ने की वजह अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती को बताया है।

आगे धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ईंधन की कीमतें बढ़ने की दो मुख्य वजहें हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) का उत्पादन कम किया गया है। ऐसे में उत्पादक देश अपना फायदा बढ़ाने के लिए तेल के उत्पादन को कम कर रहे हैं। इसलिए कच्चा तेल खरीदने वाले देशों के लिए यह महंगा पड़ रहा है।

वहीं इससे पहले शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा था कि तेल की बढ़ती कीमतों ने सरकार के समक्ष धर्मसंकट खड़ा कर दिया है। इस पर उन्होंने कहा कि तेल की खुदरा कीमतों को जायज स्तर तक लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर कोई व्यवस्था बनानी होगी।

ये हैं यहां के दाम
हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को पेट्रोल-डीज़ल के दाम स्थिर रहा है। तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है।

दिल्ली में पेट्रोल 90.58 रुपये और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर है.

लखनऊ में पेट्रोल 88.86 रुपये और डीजल 81.35 रुपये प्रति लीटर है.

नोएडा में पेट्रोल 88.92 रुपये और डीजल 81.41 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में पेट्रोल 92.59 रुपये और डीजल 85.98 रुपये प्रति लीटर है.

मुंबई में पेट्रोल 97.00 रुपये और डीजल 88.06 रुपये प्रति लीटर है.

चंडीगढ़ में पेट्रोल 87.16 रुपये और डीजल 80.67 रुपये प्रति लीटर है.

पटना में पेट्रोल 92.91 रुपये और डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर है.

कोलकाता में पेट्रोल 91.78 रुपये और डीजल 84.56 रुपये प्रति लीटर है.

बैंगलूरु में पेट्रोल 93.61 रुपये और डीजल 85.84 रुपये प्रति लीटर है.

भोपाल में पेट्रोल 98.60 रुपये और डीजल 89.23 रुपये प्रति लीटर है.


महिलाओं पर बड़ी खबर! ये आंकड़ा चौंका देगा आपको       भयानक बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल       छापेमारी से हिला बॉलीवुड, फंसे अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू       ये कैसा सम्मान, भारत-चीन युद्ध में मिला था विशेष अवॉर्ड       Ajit Singh Murder Case: लखनऊ में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के ठिकानों पर देर रात छापेमारी, नोटिस चस्पा       हाथरस हत्याकांड पर यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- फिर सवालों के घेरे में सपा की टोपी       कश्मीरी छात्रों को भारत विरोधी एजेंडे के लिए डिग्रियां देता है पाकिस्तान, NIA ने दी चौंकाने वाली जानकारियां       प्रधानमंत्री के विदेश दौरों की जल्द होगी शुरुआत, कोरोना काल से कूटनीति के बाहर निकलने के संकेत       अनुराग का 14 करोड़ का फ्लैट बना आईटी के छापे का कारण....ठनका एजेंसी का माथा, जद में आयीं कई हस्तियाँ       Bigg Boss 14 जीतने के बाद रुबीना दिलैक को बधाई देने का सिलसिला अभी तक है जारी       Sushant के नाम पर ट्रोल करने वालों पर फूटा अंकिता का गुस्सा       Ankita Lokhande ने ट्रोल करने वालों को फिर दिया मुंहतोड़ जवाब, अब एक्ट्रेस बोलीं...       ब्रेकअप की खबरों के बीच हिमांशी खुराना ने शेयर की ये हॉट फोटो       Anita Hassanandani के बाद अब इस फेमस टीवी कपल के घर गूंजेगी किलकारी       Kishwer Merchant जल्द बनेंगी मां, सुयश संग दिलचस्प फोटो शेयर कर दी जानकारी       ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देने के बाद अंकिता लोखंडे ने रश्मि देसाई संग जमकर की पार्टी       Sushmita Sen की भाभी चारू असोपा की बिकिनी तस्वीरें हुईं वायरल       Hina Khan की दुल्हन के लिबास में वीडियो हुआ वायरल, फैंस को याद आई ये शो       Nora Fatehi के गाने ‘छोड देंगे’ ने पूरे किए 150 मिलियन व्यूज       Kangana Ranaut ने फिर साधा दीपिका पादुकोण पर निशाना !