ये हैं 180cc वाली धांसू मोटरसाइकिल, Bajaj Pulsar से TVS Apache तक

ये हैं 180cc वाली धांसू मोटरसाइकिल, Bajaj Pulsar से TVS Apache तक

बजाज ऑटो ने 180 सीसी वाली नयी बाइक Pulsar 180 को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है. दमदार इंजन के साथ बाइक का लुक भी बहुत ज्यादा बढ़िया है. भारतीय मोटरसाइकिल मार्केट के 180 सीसी सेगमेंट में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा नहीं है. इसका सीधा मतलब है कि यदि ग्राहक 180 सीसी बाइक खरीदना चाहते हैं तो उनके पास सीमित विकल्प उपस्थित हैं. आज हम आपको 180 सीसी वाली बाइक्स की मूल्य से लेकर विशेषता तक, सभी डीटेल्स बताने वाले हैं. 

1. Bajaj Pulsar 180
बजाज ने हाल ही में इस बाइक को अपडेटेड इंजन के साथ उतारा है. इस बाइक की शुरूआती मूल्य 1,07,904 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. बाइक केवल एक ही कलर ब्लैक-रेड में आती है. बाइक में मसक्यूलर फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सिंगल पॉड हेडलाइट्स के साथ ट्विन डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) मिलती हैं. इसमें 178.6 cc का सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 16.7bhp की क्षमता और 14.52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

2. TVS Apache RTR180
स्टाइल पसंद करने वाले युवाओं को टीवीएस की अपाचे बहुत ज्यादा पसंद आती है. कंपनी 180 सीसी इंजन के साथ Apache RTR180 मॉडल की बिक्री करती है. स्टाइलिंग की बात करें तो इसमें LED DRLs के साथ हेडलैंप्स, फ्यूल टैंक पर स्पीड लाइन ग्राफिक्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. बाइक चार कलर्स व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और ग्रे में आती है. इसमें 177.4सीसी का सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 16.79bhp की क्षमता और 15.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी मूल्य 1,08,270 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. 

3. Honda Hornet 2.0
होंडा हॉर्नेट 2.0 बाइक दो वेरिएंट में आती है. इसकी शुरुआती मूल्य 1,28,195 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. यह चार कलर्स में आती है. बाइक में एलईडी हेडलैंप्स, मसक्युलर डिजाइन, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलते हैं. खास बात है कि इसमें इंडिकेटर्स और टेल लैंप्स भी पूरी तरह से LED हैं. इसमें 184.4cc का इंजन मिलता है, जो 17hp की क्षमता और 16.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 


रेल यात्रियों को खुशखबरी! आज से शुरू हुईं 35 ट्रेनें

रेल यात्रियों को खुशखबरी! आज से शुरू हुईं 35 ट्रेनें

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से पिछले ग्यारह महीने से बंद दिल्ली-NCR में सेवा देने वाली ट्रेनें फिर शुरू होंगी। इन ट्रेनों में सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए यह एक अच्छी खबर है। फिलहाल 35 ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है। लेकिन 11 महीने बाद रेल सेवा शुरू होने के बावजूद आम लोगों को सामान्य पैसेंजर किराये के बजाय एक्स्प्रेस या मेल ट्रेन के टिकट जितना ही किराया देना पड़ रहा है जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इससे लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत
इन ट्रेनों का सञ्चालन शुरू करने के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पिछले सप्ताह ही ट्वीट कर जानकारी दी थी। इन 35 नई पैसेंजर ट्रेनों के साथ EMU ट्रेनों का संचालन दोबारा से शुरू करने की भी घोषणा की थी। रेलवे ने बताया कि 22 फरवरी से जिन 35 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है वे सभी अनारक्षित मेल और कुछ एक्सप्रेस स्पेशल श्रेणी की ट्रेनें हैं।

35 ट्रेनें को चलाने का फैसला
22 फरवरी से शुरुआती चरण में रेलवे ने जिन 35 ट्रेनें को चलाने का फैसला किया है, उसमें 8 ट्रेनें गाजियाबाद स्टेशन पर रुक कर गुजरेंगी, ऐसे में गाजियाबाद के साथ नोएडा के लोगों को भी फायदा मिलेगा।


‘Aruvi’ के हिन्दी रीमेक में नजर आएंगी फातिमा सना शेख, कहा...       Virat Kohli अनुष्का शर्मा की हाइट को लेकर थे परेशान, जानें       Shweta Tiwari पलक तिवारी और रेयांश के साथ आई नजर       सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आएंगी रश्मिका मंदाना, Mission Majnu की शूटिंग लखनऊ में हुई शुरू       इस एक्टर के निधन की ख़बर सुनकर इसलिए सुन्न पड़ गये थे अभिषेक कपूर       Saif Ali Khan ने कोविड-19 वैक्सीन की ली डोज       इस एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से आयकर छापे मामले में मांगी मदद       क्या ‘इंडियन आइडल 12’ बंद होने जा रहा है? शो को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा       जेपी दत्ता और बिंदिया गोस्वामी की बेटी निधि जयपुर में कर रहीं शादी       ‘Liger’ का गोवा शेड्यूल हुआ पूरा, इस एक्ट्रेस ने शेयर किए पार्टी के फोटो       आज है श्री राम की भक्त माता शबरी की जयंती, जानें       आज है फाल्गुन मास की कालाष्टमी, इस मुहूर्त में करें पूजा       भगवान शिव ने स्वयं बताई है महाशिवरात्रि व्रत की महिमा, जानें       कैसे हुई थी माता शबरी की प्रभु श्री राम से मुलाकात       मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को जरुर करें ये उपाय       इस महाशिवरात्रि करें ये दो कार्य, आप पर होगी भगवान शिव की कृपा       कालाष्टमी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       भगवान शिव ने क्यों लिया अर्धनारीश्वर अवतार, हमारे और आप से जुड़ा है कारण       क्या है कुंभ मेले में शाही स्नान का महत्व, विशेष फल की होती है प्राप्ति       कर्क राशि वालों को आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी, धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी