इस रेंज की बाइकें हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ाई कीमत

इस रेंज की बाइकें हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ाई कीमत

नई दिल्ली : Bajaj Dominar को खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बजाज ऑटो ने 2021 में Dominar रेंज की कीमतों को बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने 2021 में Bajaj Dominar 400 की कीमत को 1,197 रुपये बढ़ाया है। जिसके बाद अब इसकी दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 1,99,755 रुपये हो गई है। आज जानते हैं बजाज ऑटो ने Bajaj Dominar की रेंज में कितने की बढ़ोतरी की है।

Bajaj Dominar 400
यह चौथी बार है जब बजाज ऑटो ने Dominar 400 की कीमत को बढ़ाया है। बता दें कि बजाज ने पिछले साल 2020 में Dominar के बीएस6 वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। तब इस बाइक की कीमत 1. 91 लाख रुपये थी। बजाज ने Bajaj Dominar 400 को सबसे पहले भारत में 1. 36 रुपये में लॉन्च किया था। तब से लेकर इस बाइक की कीमत में 64,000 रुपये की बढ़त हो चुकी है।

Bajaj Dominar 400 फीचर्स
बजाज के इस बाइक की फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें काफी बदलाव किए हैं। इसमें BS6 कंप्लाइंट वाला 373. 3 सीसी सिंगल -सिलिंडर, FI इंजन दिया गया है। इसके साथ 8800 आरपीएम पर 39.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 7000 आरपीएम पर 35 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है इसका इंजन 6 – स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Bajaj Dominar 250
भारतीय बाजार में बजाज ऑटो ने Dominar 250 को मार्च में 2020 में लॉन्च किया था। उस समय इस बाइक की कीमत 1.60 लाख रुपये थी। आपको बता दें कि लॉन्च से अब तक Dominar 250 की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है। कीमत के अलावा इस मोटर साइकिल के फीचर्स में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।


7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के करीब 52 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार लाखों कर्मचारियों को इस साल होली से पहले तोहफा दे सकती है। साथ ही 60 लाख सेवानिवृत्त केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों को भी बड़ी राहत वाली खबर मिलने की उम्मीद है। होली से पहले इन सभी कर्मचारियों महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी हो सकती है।

होली के आस-पास हो सकता है अनाउंसमेंट
हालांकि इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट अभी होनी बाकी है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही केंद्र सरकार इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है। कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी जनवरी 2021 से बकाया है। बता दें कि जो नौकरी में हैं उन्हें महंगाई भत्ता यानी Dearness Allowance मिलता है और पेंशनर्नस को महंगाई से राहत के लिए Dearness Relief मिलता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली के आस-पास सरकार इसको लेकर अनाउंसमेंट कर सकती है।

8 प्रतिशत बढ़ जाएगा डीए
अगर ऐसा होता है, तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए में 8 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो जाएगी और अप्रैल 2021 से उनका डीए उनके मूल वेतन का 25 फीसदी हो जाएगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते की पुरानी दरों यानी 17 प्रतिशत लागू कर दिया था, फिलहाल यह 21 प्रतिशत है। ऐसे में कोरोना काल में परेशानी झेलरहे पेंशनर्स को भी महंगाई भत्ते को लेकर काफी उम्मीदें हैं। महंगाई भत्ते और DR बेनिफिट को जुलाई 2020 से ही फ्रीज कर दिया गया है।

फैमिली पेंशन का भी बदला है दायरा
हाल ही में सरकार ने अपने एक फैसले में फैमिली पेंशन लिमिट 45 हजार रुपये से बढ़ाकर 1.25 लाख रुपये कर दिया है। पेंशन और पेंशनभागी कल्याण विभाग ने मृत सरकारी कर्मचारियों के बच्चे/भाई-बहन की पेंशन को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं।


सोने के दाम में भारी गिरावट, फटाफट चेक करें नया रेट       7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी       इन राशियों के लिए खुल रहे हैं सफलता के द्वार, जानें       महाशिवरात्रि स्पेशल, भगवान शिव एक पत्नी और दो पुत्रों के पिता नहीं, जानें       विष्णु का प्रिय शंख, भोलेबाबा की पूजा में वर्जित, आखिर क्यों       Beautiful to Bold! वुमेन्स डे पर अपने जीवन की खास स्त्रियों को भेजें ये मैसेज       Lovely Ladies! बढ़ती आयु में इन 8 बातों की टेंशन छोड़कर खुलकर जिएं       दुनिया में इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोग करते हैं पसंद       सोशल मीडिया पर छेड़छाड़, बचाव के लिए करें ये काम       Flipkart सेल: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट       भुलकर भी एक साथ न खाएं ये चीजें, हो सकता है ये बड़ा नुकसान       तेजी से कम होगी पेट की चर्बी, सोने से पहले करें इस चीज का सेवन       इस तरह शरीर में बहने लगेगी पॉजिटिविटी, कई रोंगों का रामबाण उपचार है भ्रामरी प्राणायाम       ज्‍यादा खाने पर नुकसान भी पहुंचा सकते हैं ड्राई फ्रूट्स       खाना खाते वक्‍त क्‍या आप भी पीते हैं पानी?       बिना GYM जाए तेजी से कम होगा वजन, रोज 15 मिनट घर बैठे करें यह काम       Women’s Day: महिला डॉक्टर ने प्रग्नेंसी के दौरान किया ऐसा काम       खाने में ज्यादा नमक है जहर की तरह       मिलावटी चीजों से रहें सतर्क, ऐसे करें पहचान, खान-पान होगा शुद्ध       दुनिया का सबसे धनी बोर्ड बीसीसीआई महिला इवेंट को लेकर सबसे पीछे!