आरा एसपी का एक्शन, 25 दारोगा और इंस्पेक्टर इधर से उधर, लिस्ट में देखिए किसको मिली कहां की कमान

आरा एसपी का एक्शन, 25 दारोगा और इंस्पेक्टर इधर से उधर, लिस्ट में देखिए किसको मिली कहां की कमान

भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने करीब 25 दारोगा और इंस्पेक्टर को इधर से उधर किया है। एसपी के निर्देश के बाद करीब आठ थानों में नए थानेदारों की तैनाती की है। इसके साथ ही तीन दारोगा को थानाध्यक्ष से हटाते हुए कनीय दारोगा में तैनाती की गई है। इन पुलिस वालों पर थानाध्यक्ष की अर्हता पूर्ण नहीं करने का आरोप है। इसे लेकर बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया। सभी को जल्द से जल्द योगदान देने का आदेश दिया गया है।

किसको मिली कहां की कमान?

विभागीय सूत्रों के अनुसार इंस्पेक्टर संजीव कुमार को नवादा से जगदीशपुर थानाध्यक्ष, अविनाश कुमार को एएलटीएफ से नवादा थानाध्यक्ष, इंस्पेक्टर गौतम कुमार को पुलिस केन्द्र से सदर सर्किल इंस्पेक्टर, दारोगा आशीष कुमार साह को पुलिस केन्द्र से सिकरहटा थानाध्यक्ष, दारोगा अविनाश कुमार को सिकरहटा थानाध्यक्ष से हटाकर कनीय दारोगा टाउन थाना,  अवधेश कुमार इमादपुर थानाध्यक्ष से हटाते हुए कनीय दारोगा पीरो थाना, प्रभास कुमार को पुलिस केन्द्र से इमादपुर थानाध्यक्ष, जयंत प्रकाश को पुलिस केन्द्र से धोबहां ओपी, विपुल कुमार को धोबहा ओपी थानाध्यक्ष से हटाते हुए कनीय दारोगा कोईलवर, सदर इंस्पेक्टर शशि शेखर चौधरी को विशेष कार्य पदाधिकारी सह गोपनीय शाखा, दारोगा कंचन कुमारी को उत्पाद कोषांग से धनगाई थानाध्यक्ष और लक्ष्मी पटेल को धनगाई से हटाकर महिला थाना का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।


यातायात थाना में भी थानेदार की तैनाती

इसी तरह दारोगा  प्रदीप कुमार सरकार को यातायात से थानाध्यक्ष यातायात के पद पर पदस्थापित किया गया है। रजनीकांत को पुलिस केन्द्र से डीआईयू शाखा, 2014 बैच के दारोगा दीपक कुमार को पुलिस केन्द्र से टाउन थाना, चंदन कुमार को पुलिस केन्द्र से गजराजगंज ओपी, राजीव कुमार को पुलिस केन्द्र से कोईलवर थाना, सुशांत कुमार को पुलिस केन्द्र से मुफस्सिल थाना, शिव बच्चन रजक को पुलिस केन्द्र से शाहपुर थाना, रघुवीर ङ्क्षसह को पुलिस केन्द्र से यातायात थाना, राम बाबू राम को पुलिस केन्द्र से पीरो थाना, इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार को प्रभारी सीआईआर शाखा से प्रभारी एएलटीएफ शाखा, विलास पासवान को प्रभारी अभियोजन शाखा से उत्पाद कोषांग, दारोगा मुकुल नाथ राम को पुलिस केन्द्र से  संदेश थाना और अपराजिता कुमारी को पीरो से महिला थाना में कनीय दारोगा के पद पर पदस्थापित किया गया है। यातायात थाना लंबे समय से प्रभार के भरोसे चल रहा था। 


हल्द्वानी में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, कॉल तक रिसीव नहीं करते अधिकारी

हल्द्वानी में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, कॉल तक रिसीव नहीं करते अधिकारी

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या आम हो चुकी है। दिन में चार से पांच घंटे तक बिजली अघोषित कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बिजली नहीं होने पर कई छोटे व बड़े कारोबार भी प्रभावित हो रहे हैं। लोगों को गुस्सा तब आता है जब अफसरों के कॉल रिसीव तक नहीं होते।

हल्द्वानी के शहर और ग्रामीण इलाकों में पिछले दो माह से बिजली की कटौती की जा रही है। बिजली नहीं होने पर घरों में काम तो प्रभावित हो ही रहे हैं, वहीं पानी के लिए भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पानी की मोटर और नलकूप शोपिस बन रहे हैं। लोगों का कहना है कि गर्मी आने से पहले ऊर्जा निगम के अधिकारी लौपिंग चौपिंग के नाम पर घंटों रोस्टिंग करते हैं। इसके बावजूद गर्मी आने पर फिर अघोषित कटौती की जाती है। अधिकारियों को बिजली नहीं आने पर कॉल किया जाता है तो वह रिसीव नहीं किया जाता।

लोगों का कहना है कि चुनाव आने से पहले कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी प्रदेश को 300 यूनिट मुफ्ट बिजली देनी की बात कर रहे हैं। लेकिन अभी हो रही बिजली कटौती को लेकर कोई पार्टी सुध नहीं ले रही है। इधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता दीनदयाल पांगती का कहना है कि लाइन में फॉल्ट होने पर बिजली चली जाती है। बिजली को 24 घंटे सुचारू रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।